भारतीय शुरुआती खिलौने जीवन

महिला के लिए चिकनाई क्या है? महिला खिलौने के साथ स्नेहक का उपयोग कैसे करती है? चिकनाई का उपयोग करते समय सावधानी?

  • TOP
  • महिला के लिए चिकनाई क्या है? महिला खिलौने के साथ स्नेहक का उपयोग कैसे करती है,स्नेहक का उपयोग करते समय सावधानी?

ONLINE SHOP

महिला के लिए चिकनाई क्या है?

महिला के लिए चिकनाई क्या है?

महिलाओं का शरीर बहुत संवेदनशील होता है। इसलिए महिला के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले स्नेहक का उपयोग करना आवश्यक होता है।जब भी महिलाये हस्तमैथुन या फोरप्ले करती है तो उनकी योनि से अपने आप चिकनाई होने लगती है यह चिकनाई सेक्स की उत्तेजना और इच्छा के बारे में पता लगता है। चिकनाई होना प्रकृतिक होता है।यह महिलाओं के गर्भाशय ग्रीवा से निकलता है। यदि महिला यौन क्रिया या हस्तमैथुन के दौरान सेक्स लुब्रिकेंट का उपयोग नहीं करती है, तो इस बात की संभावना है कि आनंद महसूस करने के बजाय यह दर्द प्रदान करता है।सेक्स करते समय जनन अंगो में योन सम्बन्ध बनाते समय चिकनाई होने लग जाती है, जो चिकना प्रदार्थ होता है उसे सेक्स लुब्रिकेंट कहते है। यह लुब्रिकेंट योन सम्बन्ध के दौरान अपने आप निकलता है इससे चिकनाई से सेक्स क्रिया करने में आसनी वे आनंद मिलता है। लुब्रिकेंट निकलना प्रकृतिक होता है। यह हर महिलाओं के लिए बहुत जरुरी होता है।

भारतीय लोग काफी शर्मीले स्वभाव के होते है। महिलाये अपनी लोक -लाज के कारण सेक्स के विषय में किसी बात नहीं करती महिलाये अपनी गुप्त समस्या को किसी से नहीं कर पाती वर्तमान समय महिलयो में बदलाव का विकास होना प्रारम्भ हो गया है। आज कल महिलाये अपनी जरूरतों समस्याओ को ऑनलाइन के माध्यम से अपनी आवश्कताओ की पूर्ति कर लेती है।योनि में चिकनाई होने सेक्स में आनंद आता है और महिलाओं को दर्द नहीं होता योनि में सेक्स करते समय अपने आप चिकाई होने लगती है।परन्तु कई महिलयो को चिकनाई काम होने की समस्या होती है जिसके कारन वह सेक्स से वंचित रहती है।अपने आप को सेक्स से दूर रक्ति है।आज कल चिकनाई की कमी को दूर करने के लिए कई प्रकार के लुब्रिकेंट उपलब्ध है ।महिला के लिए विशेष रूप से निर्मित चिकनाई है कि उसमें कोई रासायनिक पदार्थ नहीं है । महिला के लिए सेक्स लुब्रिकेंट की किस्में उपलब्ध हैं जैसे पानी आधारित, तेल आधारित, सिलिकॉन आधारित आदि। कुछ महिलाओं की त्वचा संवेदनशील होती है इसलिए वे प्राकृतिक लुब्रिकेंट पसंद करती हैं। योनि प्रवेश या हस्तमैथुन में शामिल होते समय महिला को योनि चिकनाई या किसी अन्य चिकनाई का उपयोग करना आवश्यक होता है जिसमें कोई रासायनिक पदार्थ नहीं होता है। गुदा सेक्स में शामिल होते है।क्युकी गुदा में योनि की तरह चिंकाई नहीं होती इसलिए बाहरी गुदा चिकनाई का उपयोग करना बेहतर होता है|

महिला खिलौने के साथ स्नेहक का उपयोग कैसे करती है?

महिला खिलौने के साथ स्नेहक का उपयोग कैसे करती है?

महिलाओं को कोई भी लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करने से पहले उसका उपयोग करने का तरीका पता होना चाहिए।महिलाओं काम व अधिक चिकनाई का धयान रखना चाहिए। यौन क्रिया में शामिल होने के दौरान अगर महिला किसी भी प्रकार के सेक्स खिलोने जैसे डिल्डो या योनि के खिलौने का इस्तेमाल कर रही है तो उसके लिए जरूरी है कि वे सेक्स खिलोने को अच्छी तरह से साफ करें। सेक्स खिलोने की सफाई के बाद महिला सेक्स लुब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकती है।सेक्स खिलोनो की सतह पर और जननांग क्षेत्र के पास भी लगा सकती है। इसे खिलोने को प्रवेश करने में आसनी हो जाती है हस्तमैथुन के दौरान भी महिलाये स्नेहक का इस्तेमाल कर सकती है।स्नेहक घर्षण को कम करने और सतह को फिसलन बनाने में मदद करता है, ताकि महिला अपनी यौन गतिविधि को अधिक खुशी की भावनाओं के साथ आनंद ले सके। अब महिला आसानी से कामोन्माद और आनंद की प्राप्ति के लिए किसी भी प्रकार के सेक्स खिलोनो का उपयोग कर सकती है।

स्नेहक घर्षण को कम करने और सतह को फिसलन बनाने में मदद करता है, ताकि महिला अपनी यौन गतिविधि को अधिक खुशी की भावनाओं के साथ आनंद ले सके।महिलाये आसानी से सेक्स का सुख और आनंद प्राप्ति के लिए किसी भी प्रकार के सेक्स खिलोने का उपयोग कर सकती है। जैसे हस्मैथुन खिलोने, वाइब्रेटर खिलोने, डिलडो, स्टेप ऑन, डबल डाँग महिलयो के ऐसे कई खिलोने है जिन पर आसनी से स्नेहक का इस्तेमाल किया जा सकता है।कई खिलोने ऐसे भी है जिन पर लुब्रिकेंट का इस्तेमाल नहीं कर सकते बीडीएसएम खिलोने, बाँडेज टेप, कॉक रिंग आदि जो महिलाये गुदा खिलोनो का उपयोग करती है उनके लिए गुदा स्नेहक अलग प्रकार के होते है।यह गुदा सेक्स को आसान बनाते है। गुदा खिलोनो का इस्तेमाल करने के लिए हमेशा लुब या कंडोम इस्तेमाल जरूर करना चाहिए गुदा का भाग रुखा होता है। गुदा में चिकनाई न होने के कारण गुदा सेक्स करने में समस्या हो जाती है गुदा खिलोने को गुदा में प्रवेश करने में परशानी होती है लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना से सेक्स खिलोनो को उपयोग में लेने में आसानी हो जाती है।

चिकनाई का उपयोग करते समय सावधानी ?

चिकनाई का उपयोग करते समय सावधानी?

सेक्स लुब्रिकेंट का उपयोग करते समय महिला को कुछ एहतियात भी बरतनी चाहिए। किसी भी सेक्स ल्यूब को खरीदने से पहले, महिला को समाप्ति तिथि की जांच करनी चाहिए। यदि व्यक्तिगत चिकनाई समाप्त हो गई है, तो उन्हें दूसरा चिकनाई चुनना चाहिए। हमेशा एक अच्छा स्नेहक का ही चुनाव करना चाहिए। यौन क्रिया के दौरान, यदि महिला किसी भी प्रकार के सेक्स टॉयज का उपयोग कर रही है तो उनके लिए यह आवश्यक है कि वे सेक्स टॉयज सामग्री की जांच करें क्योंकि सभी प्रकार के सेक्स टॉयज सामग्री सभी प्रकार के सेक्स ल्यूब के साथ संगत नहीं है।महिलाओं को पानी आधारित स्नेहक का इस्तेमाल करना चाहिए।महिला सिलिकॉन से बने खिलौनों का उपयोग कर रही है, तो उन्हें सिलिकॉन आधारित स्नेहक का उपयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि सिलिकॉन आधारित स्नेहक सिलिकॉन से बने खिलौनों की सतह को नुकसान पहुंचाता है। जिन महिलाओं को योनि में चिकनाई कम की समस्या अधिक होती है। वह अधिक चिकनाई युक्त स्नेहक का इस्तेमाल कर अपनी समस्या को दूर कर सकती है। महिलाओं के लिए सिलकॉन स्नेहक बहुत ही अच्छे होते है यह महियो की योनि का रूखापन दूर करता है और महिलाओं की योनि को कोमल और मुलायम बनाते है।