भारतीय शुरुआती खिलौने जीवन

डिलडो खिलौना क्या है? डिलडो के प्रकार? डिलडो खिलोनो के उपयोग? डिलडो के फायदे?।

  • TOP
  • डिलडो खिलौना क्या है?डिलडो के प्रकार और डिलडो खिलोनो के उपयोग|

MENU

डिलडो खिलौना क्या है?

डिलडो एक सेक्स खिलौना है जो पुरुष लिंग के आकर आकृति का बना हुआ होता है। इसका निर्माण वास्तविक पुरुष लिंग की तरह किया गया है। डिल्डो बिल्कुल पुरुष के लिंग की तरह प्लास्टिक, सिलिकॉन, रबर का बना होता है। इसका उपयोग महिला पुरुष दोनों कर सकते है। डिलडो का उपयोग साथी के साथ भी कर सकते है।ज्यादातर महिलाये इसका उपयोग स्वयं सेक्स के लिए करती हैं। महिलाये इसे योनि और गुदा में डाल कर सेक्स का आनंद लेती है। यह कई तरह का होता है जैसे कुछ पर स्टैंड नुमा होता है जिसे टेबल पर खड़ा किया जा सकता है और महिला इस पर बैठ कर सेक्स का चरम सुख आसानी से प्राप्त कर सकती हैं। कुछ डिल्डो में एक बेल्ट लगा होता है जिसे कोई दूसरी महिला अपने कमर पर बांध कर किसी दूसरी स्त्री के साथ ठीक वैसे ही सेक्स कर सकती है जिस तरीके से एक पुरुष किसी स्त्री को सेक्स करता है।

डिलडो के प्रकार?

डिलडो के प्रकार?

सेक्स खिलोने विभिन्न प्रकार के होते है जिनका उपयोग कोई भी कभी कर सकता है। डिलडो खिलोने योनि मैथुन और गुदा मैथुन दोनों करने के काम आते है। डिलडो कई प्रकार के होते है-वाइब्रेटर डिलडो, जेली डिलडो, ग्लास डिलडो,अनल डिलडो, जी स्पॉट डिलडो, हार्नेस डिलडो, वाइब्रेट डिलडो, डबल डाँग डिलडो , स्टेप ऑन डिलडो, आदि डिलडो का उपयोग अकेले में कर के सेक्स का सुख ले सकते है। जेली डिलडो: यह बहुत कोमल और मुलायम होता है यह जेली की तरह होता है इसे महिलाओं को गरमाहट महसूस होता है बहुत ही अच्छा सेक्स का आभास होता है। हार्नेस डिलडो: इसे महिलाये अपने साथी के साथ उपयोग कर सकती है।ज्यादातर महिलाये इसका ही इस्तेमाल करना पसंद करती है। डबल डिलडो: यह दो भागो में होता है इस दो साथी एक साथ उपयोग में लेकर सेक्स कर सकते है यह ज्यादा समय तक सेक्स करने के लिए काम में लिया जा सकता है। ग्लास डिलडो:यह ग्लास से बना होता है ये दिखने में खास ही आकर्षक है। इसे साथी को लुभाया जा सकता है। वाइब्रेटर डिलडो: यह योनि में जाकर कम्पन्न करता है इससे महिलाओं की उत्तेजना अधिक बढ़ती है अनल डिलडो: यह गुदा खिलोनो होता है इसे साथी के पश्व भाग(गुदा ) में डाला जाता है। यह गुदा की मासपेशियो को उत्तेजित करती है और मजबूत बी करती है। जी स्पॉट डिलडो: यह महिला की योनि के जी स्पॉट स्थान पर रगड़ का काम करा है जिसे किसी किसी महिलाओं को क्रम सुख भी प्राप्त होता है

डिलडो खिलोनो के उपयोग?

डिलडो खिलोनो के उपयोग?

डिलडो का उपयोग कोई भी कर सकता है ज्यादातर महिलाये डिलडो का उपयोग अकेले में करती है। जो महिलाये अकेली रहती है जिनके पास सेक्स करने के लिए साथी नहीं होता या वह महिलाये जो अपने साथी के साथ सेक्स का सुख प्राप्त नहीं कर पाती ऐसी महिलाये डिलडो का इस्तेमाल कर के सेक्स की संतुष्टि प्राप्त कर सकती है। सेक्स की उत्तेजना बढ़ने के लिए डिलडो वाइब्रेटर खिलोनो का प्रयोग किया जा सकता है। डिलडो का उपयोग कंडोम के साथ भी कर सकते है| पुरुष अन्य खिलोनो मास्टबूटेर, कॉकरिंग,की तरह डिलडो का उपयोग साथी के साथ कर सकता है। पुरुष भी डिलडो खिलोनो का उपयोग कर सकते है पुरुष-महिला साथी के साथ भी इसका उपयोग कर सकते है दोनों एक दूसरे पर इस्तेमाल कर के योंन आनंद ले सकते है।समलैगिंग महिलाओं के लिए यह एक बहुत ही अच्छा खिलोनो मन जाता है इसका उपयोग कर वास्तविक योंन सुख प्राप्त कर सकते है। डिलडो- यह लिंग के आकर का होता है महिला इसे अपनी योनि में डालकर सेक्स क्रिया कर के सेक्स का मजा ले सकती है। डिलडो वाइब्रेट- यह डिलडो वाइब्रेट का कार्य करता है। यह योनि में जाने के बाद कम्पन्न करता है यह हस्तमैथुन करने के काम भी आता है इसे हस्तमैथुन खिलौना भी कहे सकते है| जिसे महिलाओं की उत्तेजना बढ़ती है। यह अनल खिलोने का भी कार्य करता है। रेबिट वाइब्रेट - इसका आकर रेबिट की तरह होता है यह योनि और गुदा दोनों में डालने के काम आते है महिला इसे एक साथ गुदा और योनि में डाल सकती है। स्टेप ऑन डिलडो- इस पर एक कपड़ा बेल्ट बंधा हुआ होता है महिला इसे अपनी कमर पर बांध कर किसी दूसरी स्त्री के साथ ठीक वैसे ही सेक्स कर सकती है जिस तरीके से एक पुरुष किसी स्त्री को सेक्स करता है। इसका उपयोग बीडीएसएम खिलोने रूप में भी कर सकते है। डबल डाँग डिलडो- एक साथ दोनों महिलाये डिलडो का उपयोग कर सकती है। डबल डाँग डिलडो में एक पटे में दोनों तरफ डिलडो होते है।

डिलडो के फायदे?

डिलडो के फायदे?

डिलडो पुरुष लिंग के आकर का होता है यह वास्तविक लिंग की तरह ही काम करता है। यह रबड़ प्लास्टिक,गिलास का बना हुआ होता है इसे इसे प्लास्टिक का पुरुष भी कह सकते है। यह महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा खिलौना होता है। इसका उपयोग महिलाये कभी भी कर सकती है। जो महिलाये अकेली रहती या अपने साथी के साथ संतुष्ट नहीं हो पाती वह डिलडो को उपयोग कर सेक्स से संतुष्ट हो सकती है। डिलडो महिलाओं की उत्तेजना को भी बढ़ता है जिसे महिलाये अपने साथी के सेक्स का आनंद प्राप्त कर सकती है।जिन महिलाओं के सेक्स की उत्तेजना नहीं होती वह वाइब्रेट खिलोनो का उपयोग कर अपनी उत्तेजना बढ़ा सकती है। समलैगिंग महिलाओं के लिए डिलडो बहुत ही मददगार साबित हुआ है इसके उपयोग करने उन्हें लिंग की कमी पूरी हो जाती है। स्टेप ऑन डिलडो का इस्तेमाल करने से महिला बिलकुल पुरुष की तरह ही सेक्स क्रिया कर अपने साथी को कुश कर सकती है।डिलडो का उपयोग महिलाये कभी भी कर सकती है।बिना किसी पुरुष साथी की आवश्यकता के सेक्स किया जा सकता है। यह पुरुष की कमी को पूरा करता है। ।